ऑस्ट्रेलिया के ओल्ड एज होम में बुजुर्गों ने शुरू किया 'वर्ड्स ऑफ विस्डम ट्रेंड', अपनी सलाह लिखकर सोशल मीडिया पर पोस्ट किए फोटो

कोविड-19 महामारी में अवसाद से बचने के लिए लोग नए-नए तरीके आजमा रहे हैं। ओल्ड एज होम में रहने वाले बुजुर्गों के भी नए-नए तरीकों से खुद को व्यस्त रखने की खबरें लगातार आ रही हैं।

हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के एक ओल्ड एज होम में रहने वाले बुजुर्गों की कहानी वायरल हो रही है। ऑस्ट्रेलिया के ओरबोस्ट स्थित वाराहाट ओल्ड एज होम ने बुजुर्गों को व्यस्त रखने के लिए ''वर्ड्स ऑफ विस्डम'' नाम से एक ट्रेंड की शुरुआत की है।

यहां रहने वाले बुजुर्ग अपने अनुभवों के आधार पर सलाह-मशविरे लिखते हैं और फिर इसकी तस्वीरें खींचकर सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दी जाती हैं। 93 साल के टेड ने सलाह दी शादी से पहले यह सुनिश्चित कर लें कि आप सही लड़की से शादी कर रहे हैं। उसके बाद दोनों साथ रहते हुए कड़ी मेहनत करें।

88 साल के टॉम ने सलाह दी कि ''मरने के बाद पैसा साथ नहीं ले जा सकते। इसलिए सारा पैसा यही पब पर खर्च कर दीजिए''। वहीं 90 साल की एलीन ने शादी के बारे में लिखा- ''शादी से पहले एक दूसरे को परख लें''। 92 साल के डेविड ने रिलेशनशिप पर लिखा- ''पत्नी से रोज प्यार का इजहार करें''। 75 साल की जोन ने लिखा - ''खुद पर हमेशा गर्व करें और अच्छे रिश्ते के लिए आपस में संवाद बनाए रखें''।

86 साल के ग्राहम लिखते हैं- ''बुद्धिमान व्यक्ति कभी शादी नहीं करता। बुजुर्गों ने शादी के अलावा रिश्ते, परिवार और वित्तीय नियोजन के संबंध में भी सलाह दी''।

लॉरा ने लोगों को सलाह देते हुए लिखा ''हमेशा हंसते रहो''। इस संस्था के प्रमुख जो मार्शल ने बताया कि 16 जून से शुरू किया गया यह अभियान युवा पीढ़ी को बुजुर्गों के ज्ञान और अनुभवों से रूबरू कराने के लिए शुरू किया गया था। लेकिन फिर सोशल मीडिया पर जबर्दस्त रूप से पसंद किया गया। इसके बाद अब उन्होंने हर हफ्ते ''वर्डस ऑफ विस्डम'' शुरू कर दिया है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Elders begin 'Words of Wisdom Trend' in Australia's Old Age Home, writing their advice and posting photos on social media


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3kU6u1Y
via IFTTT

Post a comment

0 Comments