पेरिस की उषा और अर्लेन का ‘हाईब्रिड भरतनाट्यम’ सोशल मीडिया पर हुआ वायरल, डांस की दो स्टाइल मिक्स करके सारी दुनिया में पाई तारीफ

यूं तो हर किसी को लंबे समय तक घर में रहने का मौका नहीं मिलता, लेकिन कोरोना काल में कई प्रतिबंधों का पालन करते हुए लोग ज्यादातर वक्त घर में बिता रहे हैं। यह एक ऐसा समय है जिसका उपयोग कुछ लोग अपनी प्रतिभा दिखाने में कर रहे हैं। उनकी इस प्रतिभा को दुनिया भर में सराहना मिल रही है।

अपने समय का सही यूज करके तारीफ पाने वालों में पेरिस की दो युवतियां भी शामिल हैं। ओर्लेन डेडे और उषा जेई ने घर में रहते हुए हिप-हॉप और भरतनाट्यम का फ्यूजन पेश किया है, यानी दो नृत्यों को मिलाकर नए तरीके से डांस का वीडियो शेयर किया है जो इंटरनेट पर खूब वायरल हो रहा है।

हाईब्रिड भरतनाट्यम नाम दिया
अपने परफार्मेंस से लोगों का दिल जीत रही उषा और अर्लेन की जोड़ी ने इसे ‘हाईब्रिड भरतनाट्यम’ नाम दिया है। देखा जाए तो इन्होंने हिप-हॉप शैली में जैक हार्लो के ‘व्हाट्स पोपिन’ में शास्त्रीय स्टेप्स को मिलाते हुए डांस परफार्म किया है। उषा ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर लिखा है कि यह उनका तरीका है, जिसमें वे दो स्टाइल, जिन्हें वे बेहद पसंद करती हैं, उन्हें मिक्स कर रही हैं।

कल्चर ही उनकी ताकत
इसे कोरियोग्राफ करने वाली उषा ने बताया हिप-हॉप उनका पहला प्यार है। जब वे 8-9 वर्ष की थीं, तभी से हिप-हॉप कर रही हैं। वहीं, भरतनाट्यम इन्होंने 20 वर्ष की उम्र में सीखना शुरू किया। वे तमिल कल्चर से हैं और यही कल्चर उनकी ताकत है। वे भरतनाट्यम की एक्सपर्ट नहीं हैं, लेकिन एक दिन जरूर बन जाएंगी।

एक डांस संस्था की मेंबर हैं
उषा एक इंटरनेशनल डांस संस्था की मेंबर हैं। इंडियन डांस सीखना उसके लिए एक चैलेंज था। लोग नोटिस में लें, इसलिए दोनों लड़कियों ने पीली साड़ी और काला ब्लाउज पहना है। वहीं, चोटी के साथ सफेद फूल लगाकर नृत्य किया। इस वीडियो को कुछ ही घंटों में 27 हजार व्यूज और सैकड़ों कमेंट मिल चुके हैं।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Usha and Arlene's 'Hybrid Bharatanatyam' from Paris went viral on social media, mixing two styles of dance and praised the whole world


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2Fffyy5
via IFTTT

Post a comment

0 Comments