बुध ने किया सिंह राशि पर प्रवेश, जानिए किन राशियों पर पड़ेगा सबसे ज्यादा असर

बुध ने किया सिंह राशि पर प्रवेश, जानिए किन राशियों पुर पड़ेगा सबसे ज्यादा असर Image Source : INDIA TV

17 अगस्त को सुबह 8 बजकर 29 मिनट पर बुध सिंह राशि में गोचर कर चुके है और ये 2 सितंबर दोपहर 12 बजकर 2 मिनट तक यहीं पर रहेंगे। भारतीय ज्योतिष के अनुसार बुध, मिथुन और कन्या राशि के स्वामी हैं। इनकी दिशा उत्तर है, तो वहीं इनका तत्व पृथ्वी है। बुध ज्योतिष विद्या, शिल्प, कम्प्यूटर, वाणिज्य और चतुर्थ तथा दशम स्थान के कारक हैं। ये बुद्धि और वाणी के देवता हैं। इनका  प्रभाव दिमागी  मेहनत वाले कामों , गले और कंधों पर पड़ता  है। बुध के सिंह राशि में  प्रवेश से विभिन्न राशि वालों  पर अलग-अलग प्रभाव होंगे 

बुध की शुभ स्थिति के शुभ फल सुनिश्चित करने के लिये और अशुभ फलों से बचने के लिये आपको क्या उपाय करने चाहिए। जानिए आचार्य इंदु प्रकाश से।

मेष राशि 

बुध आपके पांचवें स्थान पर गोचर करेंगे। बुध के इस गोचर के प्रभाव से आपको अचानक धन लाभ होगा। आपके परिवार की सुख-समृद्धि में वृद्धि होगी। साथ ही आपके मुख से निकला हुआ वाक्य शुभफलदायी होगा। आपको राजकीय कार्यों में सहयोग प्राप्त होगा। इसके अलावा संतान की स्थिति बेहतर होगी। तो 2 सितम्बर तक बुध के शुभ फल बनाये रखने के लिए गाय की सेवा करें। आपको अच्छे फल जरूर प्राप्त होंगे।  

Hartalika Teej 2020: 21 अगस्त को है हरतालिका तीज, जानें पूजन विधि और शुभ मुहूर्त

वृष राशि 
बुध आपके चौथे स्थान पर गोचर करेंगे। बुध के इस गोचर के प्रभाव से आपके पास धन बना रहेगा। आपके परिवार और आयु में वृद्धि होगी। साथ ही आपको जीवन में माता का सहयोग मिलता रहेगा और भौतिक सुख-साधन भी बने रहेंगे। तो आज से लेकर 2 सितम्बर तक अपनी स्थिति ठीक बनाये रखने के लिए केसर का तिलक अपने मस्तक पर लगाएं या थोड़ा-सा केसर एक डिब्बी में लेकर अपने पास रखें। इससे आपके भौतिक सुख-साधन बने रहेंगे।

16 अगस्त को सूर्य कर चुका है सिंह राशि में प्रवेश, इन राशियों पर पड़ेगा सबसे ज्यादा प्रभाव

बुध ने किया सिंह राशि पर प्रवेश, जानिए किन राशियों पुर पड़ेगा सबसे ज्यादा असर

बुध ने किया सिंह राशि पर प्रवेश, जानिए किन राशियों पुर पड़ेगा सबसे ज्यादा असर

मिथुन राशि 
बुध आपके तीसरे स्थान पर गोचर करेंगे। बुध के इस गोचर के प्रभाव से जीवनसाथी के साथ आपके संबंध अच्छे रहेंगे। आपको भाई-बहनों से सहयोग मिलता रहेगा। साथ ही आपके धन में बढ़ोतरी होगी। आपको व्यापार में फायदा होगा, जिससे आपको आर्थिक रूप से भी फायदा मिलेगा। साथ ही आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। 2 सितम्बर तक बुध की शुभ स्थिति सुनिश्चित करने के लिए और अशुभ फलों से बचने के लिए सुबह उठकर फिटकरी से अपने दांत साफ करें और साथ ही हो सके तो पीले रंग की कौड़ियां जलाकर उनकी राख को बहते पानी में बहा दें।

कर्क राशि
बुध आपके दूसरे स्थान पर गोचर करेंगे। बुध के इस गोचर के प्रभाव से आपको संतान सुख पाने के लिये कोशिशें करनी पड़ेगी। आर्थिक रूप से लाभ पाने के लिये और  व्यापार में वृद्धि के लिये मेहनत जारी रखनी होगी। अतः बुध के अशुभ फलों से बचने के लिए और शुभ स्थिति सुनिश्चित करने के लिए 2 सितम्बर तक अपने पास चांदी की कोई चीज़ रखें।

बुध ने किया सिंह राशि पर प्रवेश, जानिए किन राशियों पुर पड़ेगा सबसे ज्यादा असर

बुध ने किया सिंह राशि पर प्रवेश, जानिए किन राशियों पुर पड़ेगा सबसे ज्यादा असर

सिंह राशि
बुध आपके पहले स्थान पर गोचर करेंगे। बुध के इस गोचर के प्रभाव से आपके स्वास्थ्य में उतार-चढ़ाव बना रहेगा। आपके संतान को सफलता पाने के लिये मेहनत करते रहना होगा। साथ ही आपको जीवनसाथी के साथ ज्यादा समय बीताएं और उनकी बातों को समझने की कोशिश करें। अत: बुध के अशुभ फलों से बचने के लिए और शुभ स्थिति सुनिश्चित करने के लिए हरे रंग की चीज़ें मन्दिर में दान करें।

कन्या राशि 
बुध आपके बारहवें स्थान पर गोचर करेंगे। बुध के इस गोचर के प्रभाव से आपके परिवार की सुख समृद्धि में वृद्धि होगी। आपको शैय्या सुख प्राप्त होगा। साथ ही आपके धन में बढ़ोतरी होगी और आपको मान सम्मान की प्राप्ति होगी। अतः बुध की शुभ स्थिति सुनिश्चित करने के लिए और अशुभ फलों से बचने के लिए  2 सितम्बर तक पीले रंग का धागा अपने गले में पहनें और बाद में उसे साफ बहते जल में प्रवाहित कर दें। इससे आपके काम बनते जायेंगे।

बुध ने किया सिंह राशि पर प्रवेश, जानिए किन राशियों पुर पड़ेगा सबसे ज्यादा असर

बुध ने किया सिंह राशि पर प्रवेश, जानिए किन राशियों पुर पड़ेगा सबसे ज्यादा असर

 तुला राशि
बुध आपके ग्यारहवें स्थान पर गोचर करेंगे। बुध के इस गोचर के प्रभाव से आपको आर्थिक स्थिति कि ओर विशेष ध्यान देना पड़ सकता है। आपकी आमदनी में बढोतरी के लिये परिश्रम की जरुरत है। 2 सितम्बर तक जो भी फैसला लें, सोच समझकर लें और अपने समय को व्यर्थ न करें। आपका समय बहुत कीमती है, इसे बचाकर चलें। तो आज से 2 सितम्बर तक अशुभ फलों से बचने के लिए और अपनी स्थिति ठीक बनाये रखने के लिए अपने गले में तांबे का पैसा धारण करें। इससे आपको अशुभ फलों से छुटकारा मिलेगा।

वृश्चिक राशि
बुध आपके दसवें स्थान पर गोचर करेंगे। बुध के इस गोचर के प्रभाव से जीवनसाथी के साथ आपके संबंध मजबूत बनेंगे। साथ ही आपके पिता की उन्नति होगी। आपका जीवन खुशनुमा बना रहेगा। व्यापारियों को काम में सफलता मिलेगी। 2 सितम्बर तक आपकी यात्रा सुखद रहेगी। कठिन समय में आपको दूसरों का सहयोग प्राप्त होगा। अतः बुध के शुभ फल बनाये रखने के लिए मां दुर्गा की उपासना करें। हो सके तो 2 सितम्बर तक दुर्गा सप्तशती का पाठ भी करें। इससे आपकी खूब उन्नति होगी।

बुध ने किया सिंह राशि पर प्रवेश, जानिए किन राशियों पुर पड़ेगा सबसे ज्यादा असर

बुध ने किया सिंह राशि पर प्रवेश, जानिए किन राशियों पुर पड़ेगा सबसे ज्यादा असर

धनु राशि
बुध आपके नवें स्थान पर गोचर करेंगे। बुध के इस गोचर के प्रभाव से आपका भाग्योदय होगा। आपका स्वास्थ्य बेहतर बना रहेगा। आपको 2 सितम्बर तक पैसों की कमी नहीं होगी, बल्कि आपके धन में वृद्धि ही वृद्धि होगी। आपको हर तरह का लाभ मिलेगा। आप परिवार की अच्छी देखभाल कर पायेंगे। बुध के शुभ फल बनाये रखने के लिए  2 सितम्बर तक हरे रंग की चीज़ों को उपयोग में लाने से बचें और लोहे की लाल रंग की हुई गोलियां अपने पास रखें। इससे जीवन में भाग्य का साथ बना रहेगा।

मकर राशि
बुध आपके आठवें स्थान पर गोचर करेंगे। बुध के इस गोचर के प्रभाव से आपको अधिक परिश्रम करना पड़ सकता है। आपने साथ-साथ आपके पिता के स्वास्थ्य का भी ध्यान रखने की जरुरत है। आपकी माता और संतान के प्रति सतर्क रहे और उनका साथ देते रहें। तो आज से 2 सितम्बर तक इस अशुभ स्थिति से बचने के लिये और शुभ फल सुनिश्चित करने के लिए मिट्टी के बर्तन में पिसी हुई शक्कर डालकर, उस पर ढक्कन लगाकर कहीं विराने में दबा दें। इससे आप परेशानियों से बचने में सफल होंगे।

बुध ने किया सिंह राशि पर प्रवेश, जानिए किन राशियों पुर पड़ेगा सबसे ज्यादा असर

बुध ने किया सिंह राशि पर प्रवेश, जानिए किन राशियों पुर पड़ेगा सबसे ज्यादा असर

कुंभ राशि 
बुध आपके सातवें स्थान पर गोचर करेंगे। बुध के इस गोचर के प्रभाव से आपको जीवनसाथी का पूरा-पूरा सहयोग प्राप्त होगा। आपके ससुराल पक्ष को धन का फायदा होगा, साथ ही आपको भी आर्थिक रूप से फायदा होगा। अगर आप बुजुर्ग हैं, तो आपका समय अच्छा बीतेगा। साथ ही आपको किसी मुकदमे या झगड़े से किसी प्रकार की उलझन नहीं होगी। अत: बुध के शुभ फल सुनिश्चित करने के लिए पानी में भिगोये हुए हरे मूंग का मन्दिर में दान करें। इससे जीवन में सब अच्छा होगा।

मीन राशि 
बुध आपके छठे स्थान पर गोचर करेंगे। बुध के इस गोचर के प्रभाव से आपकी वाणी से निकले हुए शब्द प्रभावशाली होंगे, जो सबको प्रभावित कर देंगे। अगर आप धैर्य रखेंगे, तो आपको अधिक लाभ की प्राप्ति होगी। शिक्षा संबंधी कार्यों से भरपूर लाभ होगा। कृषि कार्यों तथा लेखन कार्यों से भी लाभ होगा। 2 सितम्बर तक आपके मित्रों की संख्या बढ़ेगी और आपके धन में भी बढ़ोतरी होगी। अतः बुध के शुभ फल सुनिश्चित करने के लिए 2 सितम्बर तक कोई भी शुभ कार्य करने से पहले कन्या का आशीर्वाद जरुर लें, साथ ही घर की महिला के हाथ में चांदी का छल्ला पहनाएं।



from India TV Hindi: lifestyle Feed https://ift.tt/3kUSK74
via IFTTT

Post a comment

0 Comments