मशहूर शायर राहत इंदौरी नहीं रहे, एक साथ तीन हार्ट अटैक के चलते हुआ निधन

मशहूर शायर राहत इंदौरी नहीं रहे, एक साथ तीन हार्ट अटैक के चलते हुआ निधन Image Source : TWITTER/SURENDRAPATWA01

मशहूर शायर राहत इंदौरी का इंतकाल हो गया है। 70 साल के मशहूर शायर राहत इंदौरी को हाल ही में कोरोना संक्रमण के चलते अस्पताल में दाखिल करवाया गया था। डॉक्टरों के अनुसार राहत इंदौरी को एक साथ तीन हार्ट अटैक आए जो उनके निधन का कारण बनें।  इस खबर की पुष्टि डॉक्टर खुद विनोद भंडारी ने की है। देखा जाए तो साहित्य सिनेमा के लिए 2020 वाकई दुखदायी साबित हुआ है। बॉलीवुड की बड़ी हस्तियों के बाद मशहूर शायर का इस तरह चले जाना साहित्य और कला के दीवानों के लिए बेहद दुख की बात है।

आपको बता दें कि कुछ दिन पहले इंदौरी साहब ने खुद ट्वीट करके इस बात की जानकारी दी थी कि वह कोरोना वायरस से संक्रमित हैं।  70 वर्षीय शायर ने ट्वीट कर कहा था, "कोविड-19 के शुरूआती लक्षण दिखाई देने पर कल (सोमवार) मेरी कोरोना वायरस की जांच की गई जिसमें संक्रमण की पुष्टि हुई। दुआ कीजिये (मैं) जल्द से जल्द इस बीमारी को हरा दूं।"

संक्रमित होने के बाद इंदौरी को अरबिंदो इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (सैम्स) में भर्ती कराया गया था।

वहीं दूसरी ओर इंदौरी के बेटे और युवा शायर सतलज राहत ने बताया था, "कोविड-19 के प्रकोप के कारण मेरे पिता पिछले साढ़े चार महीने से घर में ही थे। वह केवल अपनी नियमित स्वास्थ्य जांच के लिये घर से बाहर निकल रहे थे।" उन्होंने बताया कि इंदौरी को पिछले पांच दिन से बेचैनी महसूस हो रही थी और डॉक्टरों की सलाह पर जब उनके फेफड़ों का एक्स-रे कराया गया, तो इनमें निमोनिया की पुष्टि हुई।  बाद में जांच में वह कोरोना वायरस से संक्रमित पाये गये। सतलज ने बताया कि उनके पिता हृदय रोग और मधुमेह सरीखी पुरानी बीमारियों से पहले ही जूझ रहे थे।



from India TV Hindi: lifestyle Feed https://ift.tt/3gN4DJP
via IFTTT

Post a comment

0 Comments