Recipe: जन्माष्टमी के व्रत में इस तरीके से फ्राई करें आलू, स्वाद होगा ऐसा हो जाएंगे खुश

Aloo Fry  Image Source : INSTAGRAM/FOOD_FUN_MASTI

भगवान श्री कृष्ण के जन्मोत्सव को मनाने के लिए मंदिर सज गए हैं और लोग घरों में झांकिया लगा रहे हैं। इस दिन कई लोग निर्जल तो कुछ लोग फलाहार व्रत रखते हैं। अगर आप फलाहार से व्रत रख रहे हैं तो आज हम आपको आलू फ्राई करने की रेसिपी बताएंगे। अब आप सोच रहे होंगे कि आलू फ्राई करके खाने में कौन सी रेसिपी की जरूरत है, ये तो कोई भी फ्राई कर लेगा। दरअसल, कई बार लोग आलू तो फ्राई करके जैसे तैसे खा लेते हैं लेकिन वो स्वादिष्ट नहीं बनता। जानिए आलू फ्राई करने की परफेक्ट रेसिपी...

आलू फ्राई करने के लिए जरूरी चीजें

उबला हुआ आलू
जीरा
महीन कटा हुई धनिया की पत्ती
महीन कटी हरी मिर्च
कुटी मिर्च
सेंधा नमक
देसी घी

बनाने की विधि- इसके लिए सबसे पहले आलू को उबाल लीजिए। आलू कितने लोगों के लिए बना रहे हैं उतने ही आलू उबालिए। यहां हम दो लोगों के लिए आलू फ्राई कर रहे हैं तो चार आलू लिए हैं। अब इन आलुओं को छील लें। छीलने के बाद आलुओं को हाथ से फोड़ दें। अब कढ़ाई में देसी घी करीब 2 चम्मच डालें। 

घी के गर्म होते ही उसमें आधा चम्मच जीरा डाल दें। इसके बाद जो आलू आपने उबाले थे वो डाल दें। इसके बाद महीन कटी हुई हरी मिर्च और आधे से भी कम चम्मच कुटी लाल मिर्च डालें। इसके बाद स्वादानुसार सेंधा नमक और हरी धनिया की पत्ती डालें। अब इन्हें कंछुली से मिलाएं और भुनने दें। जब ये हल्के सुनहरे हो जाएं तो गैस बंद करके इन्हें प्लेट में निकाल लें। ध्यान रहे कि आलुओं को भूनते वक्त गैस धीमी ही रखें।

अन्य खबरों के लिए करें क्लिक

Recipe: जन्माष्टमी का व्रत रखा है तो बनाएं मखाने की खीर, देर तक रहेगा पेट भरा​

Recipe: जन्माष्टमी पर चरणामृत बनाने का ये है सही तरीका, स्वाद होगा ऐसा हर कोई पूछेगा रेसिपी

Recipe: इस जन्माष्टमी लड्डू गोपाल को लगाएं पंजीरी का भोग, ये है इसकी इंस्टेंट और परफेक्ट रेसिपी



from India TV Hindi: lifestyle Feed https://ift.tt/3ajwyP7
via IFTTT

Post a comment

0 Comments