3 मिनट में 10 जैम डोनट्स खाकर ली शटकीवर का नाम गिनीज बुक में हुआ दर्ज, इसी साल 1 मिनट में आठ टमाटर खाने का रिकॉर्ड भी है उनके नाम

यूनाइटेड किंगडम निवासी ली शटकीवर ने 3 मिनट में 10 जैम डोनट्स खाने का गिनीज विश्व रिकॉर्ड बना बनाया है। उन्होंने यह रिकॉर्ड कोरोना महामारी के बीच 16 मई को अपने नाम किया था लेकिन गिनीज विश्व रिकॉर्ड ने हाल ही में इसकी घोषणा की है। गौरतलब है, इससे पहले यह रिकॉर्ड 3 मिनट में 6 जैम डोनट्स खाने का था।

गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड ने ट्विटर के माध्यम से एक वीडियो शेयर किया। इसमें ली शटकीवर तीन मिनट में ज्यादा से ज्यादा डोनट्स खाने की कोशिश करती हुई दिख रही हैं। इस वीडियो में उनके सामने एक टेबल रखा हुआ है।

इस टेबल पर दो प्लेट्स में जैम की फीलिंग वाले 10 डोनट्स रखे हुए हैं। इसके पास ही एक काउंटडाउन टाइमर रखा है। वे अपने चैलेंज को पूरा करने के लिए जल्दी-जल्दी डोनट्स खा रही हैं।

विश्व रिकॉर्ड समिति का एक अन्य नियम यह भी है कि डोनट्स खाने के दौरान अपने होंठ चाटने की अनुमति नहीं है। इस वजह से भी ली के लिए ये टास्क मुश्किल था। लेकिन उन्होंने दोनों प्लेटों में रखे दस डोनट्स को खाकर ये काम कर दिखाया।

ली शटकीवर खुद को ब्रिटेन का नंबर वन फीमेल कॉम्पिटिटर ईटर मानती हैं। उनके नाम 7 गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड दर्ज हैं। उन्होंने ऑनलाइन और ऑफलाइन भी कई फूड चैलेंज को पूरा किया है। इसी साल उन्होंने 1 मिनट में आठ टमाटर खाने का रिकॉर्ड भी कायम किया है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Leah Shutkever was named in the Guinness Book after eating 10 jam donuts in 3 minutes, this year there is a record of eating eight tomatoes in 1 minute.


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3c0B85P
via IFTTT

Post a comment

0 Comments