कोरोना के प्रति जागरूकता के लिए 3 अमेरिकी डांसर्स ने किया सराहनीय प्रयास, सारी दुनिया के डांस लवर इस मंच के जरिये बयां कर रहे अपनी भावनाएं

कोरोना वायरस महामारी और बाद में लॉकडाउन के कारण दुनिया भर के सिनेमाघर अभी भी बंद हैं। ऐसे माहौल में तीन साउथ अमेरिकी डांसर्स ने इंस्टाग्राम पर एक डिजिटल डांस-ऑफ की शुरुआत की है।

यहां अर्जेंटीना और ब्राजील से लेकर इजराइल और इटली तक के प्रतियोगी अपनी डांस क्लिप्स को पोस्ट कर सकते हैं। आप चाहे दुनिया में कहीं भी हो लेकिन इस मंच के माध्यम से डांस के द्वारा अपनी बात कह सकते हैं। ये डांस कॉम्पिटीशन 6 सितंबर को खत्म हो जाएगा।

जजेस डांस वीडियो का आकलन करते हैं

इस कॉम्पिटीशन ने दुनिया भर के डांसर्स को अपनी ओर आकर्षित किया है। लॉकडाउन के दौरान ये सभी प्रतिभागी अपने घर में रहते हुए इस प्रतियोगिता का हिस्सा बन सकते हैं। यहां जाने-माने एक्सपर्ट जजेस सारे डांस वीडियो का आकलन करते हैं।

इनके लिए दर्शक वोट भी कर सकते हैं। जो वीडियो एक दर्शक होने के नाते आपको पसंद आए, आप उसे लाइक करके डांसर्स का हौसला भी बढ़ा सकते हैं। स्टे होम डांस कॉम्पिटीशिन को शुरू करने वाली तीन डांसर्स में से एक अर्जेंटीना की फेसुन्डो लुक्वी हैं।

लोगों को यही मंच देने का प्रयास किया

वे कहती हैं लॉकडाउन के दौरान घर में रहते हुए भी ऐसे कई डांस लवर्स हैं जो अपनी भावनाएं लोगों के सामने लाने के लिए डांस की अलग-अलग मुद्राओं का इस्तेमाल करना चाहते हैं। लेकिन उन्हें ऐसा कोई मंच नहीं मिल रहा था। हमने लोगों को यही मंच देने का प्रयास किया है।

23 साल की लुकी कहती हैं जब हम इस प्रोजेक्ट की शुरुआत कर रहे थे तभी हमारे दिमाग में ये बात थी कि इस मंच को हमें सभी के लिए खुला रखना है। लुकी एक प्रसिद्ध बैलेट कंपनी की सदस्य भी हैं। इस प्रोजेक्ट के माध्यम से डांसर्स ने कोविड-19 के प्रति लोगों को जागरूक करने का प्रयास बखूबी किया है।

##

डांस सावधानी रखने की प्रेरणा देगा

किसी ने डॉक्टर का कोट पहने हुए डांस करके डॉक्टर्स को सम्मान दिया तो कोई मास्क लगाकर लोगों को ये हिदायत दे रहा है कि सभी को बिना मास्क के घर से बाहर नहीं जाना चाहिए।इस प्रोजेक्ट का हिस्सा बनने वाली 18 साल की जियोवाना सोरिया दो साल से लेटिन रिदम की स्टडी कर रही हैं। वे कहती हैं उनका डांस लोगों को कोरोना इंफेक्शन से बचने के लिए सावधानी रखने की प्रेरणा देगा।

एक कलाकार को समर्पित किया डांस

स्टे होम डांस कॉम्पिटीशिन के जरिये इंस्टाग्राम पर शानदार प्रदर्शन करने वाली 11 वर्षीय पाज़ श्ट्टेनहोफर क्लासिकल डांस में स्टडी कर रही हैं। वे कहती हैं मेरा परफॉर्मेंस रूसी फोटोग्राफर यूलिया आर्टेमयेवा को समर्पित है। उन्होंने बैलेरास की फूलों से तुलना करते हुए एक सीरिज बनाई।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
3 American dancers made commendable efforts for awareness of Corona, Dance Lovers of the whole world are expressing their feelings through this platform


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2Dqdcft
via IFTTT

Post a comment

0 Comments