अमेरिका की ब्रिटनी वॉल्श ने 40 फीट दूर स्थित लक्ष्य को भेदने के लिए पैरों से तीर चलाया, 5.5 इंच के सर्कल में निशाना लगाकर गिनीज बुक में दर्ज किया नाम

तीरंदाजी के यूं तो कई मुकाबले देखे होंगे लेकिन पैरों से तीर चलाकर निशाना साधने का प्रदर्शन देखकर रोमांचित हो जाएंगे। वैसे तो यह कारनामा कई लोगों ने दिखाया, लेकिन सभी पुराने रिकॉर्ड तोड़कर सबसे ज्यादा दूरी तक निशाना साधने का रिकॉर्ड अमेरिका में पोर्टलैंड ऑरगेन की ब्रिटनी वॉल्श के नाम पर है।

ब्रिटनी ने 31 मार्च 2018 में अपने दोनों हाथ एक पोल पर रखकर शीर्षासन की मुद्रा में पैरो से तीर चलाया। उसने 40.4 फीट दूर स्थित 5.5 इंच के सर्कल में परफेक्ट निशाना लगाकर गिनीज बुक में नाम दर्ज कराया।

ब्रिटनी का कहना है इसके लिए कड़ी ट्रेनिंग, एकाग्रता, बैलेंस के साथ लचीला शरीर होना बहुत जरूरी है। कुछ समय से ब्रिटनी प्लेनेट हॉलीवुड और लॉस वेगास में द वेनेटियन में परफॉर्म कर रही हैं।

ब्रिटनी से पहले इनके नाम भी थे रिकॉर्ड
- 2012 में अर्जेंटीना की क्लोडिया गोमेज ने 18 फीट की दूरी पर निशाना साधकर नया रिकॉर्ड बनाया था।
- 2014 में कैलिफोर्निया की नैंसी सिपकर ने पुराने रिकॉर्ड तोड़ कर 20 फीट की दूरी तक निशाना साधकर नया रिकॉर्ड बनाया था। नैंसी ने मंगोलिया जाकर मंगोल के लोगों से कलाबाजियां सीखी।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Brittany Walsh of America shot arrows with her feet to hit the target 40 feet away, aiming in a 5.5-inch circle and entered the Guinness Book.


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2GeJGKM
via IFTTT

Post a comment

0 Comments