कॉफी में पीनट बटर मिलाकर पाएं डिफरेंट टेस्ट, इसमें चुटकी भर दालचीनी पाउडर डालने से मिलेगा मनचाहा फ्लेवर

कॉफी लवर्स रोज एक ही तरह की कॉफी पीकर बोर हो गए हैं, तो यह छोटे-छोटे ट्विस्ट अपनाकर अपनी मॉर्निंग या ईवनिंग कप ऑफ कॉफी को घर पर ही अपग्रेड कर सकते हैं। आप चाहें तो अपनी कॉफी को फ्रीज़र में फ्रीज़ किया जा सकता है और इससे भविष्य में आइस्ड बेवरेज बनाए जा सकते हैं।
नो-शुगर फ्लेवर्ड कॉफी भी ट्राय कर सकते हैं। हेज़लनट फ्लेवर इन दिनों सबसे ज्यादा मशहूर है। इसके बाद वनिला और मोका भी विकल्प हैं। आजकल बहुत से ब्रांड्स फ्लेवर्ड कॉफी ऑफर कर रहे हैं।

1. होम मेड वैनिला क्रीमर

इसमें केवल दो इंग्रीडिएंट्स के साथ एक कप कॉफी तैयार की जा सकती है। नेचुरली स्वीट वनिला क्रीमर इस्तेमाल करने के लिए एक चौथाई कप दूध (ओट, आमंड, सॉय) को वनिला एक्सट्रैक्ट की 4-5 बूंदों के साथ मिक्स कर 20 सेकंड के लिए माइक्रोवेव में रख दें।

2. कोको :

कॉफी कप में थोड़ा-सा कोको पाउडर मिला लेंगे तो बेहद स्वादिष्ट चॉकलेट फ्लेवर कॉफी आपको मिलेगी। इसमें मौजूद कोको फ्लेवेनॉल्स आपका ब्लड फ्लो सुधार कर हार्ट हेल्थ बेहतर करते हैं।


3. थोड़ा फिज़ :

कॉफी बोरिंग और फ्लैट लग रही है तो उसे फिज़ी स्पिन भी दिया जा सकता है। आइस्ड कॉफी में थोड़ा स्पार्कलिंग वॉटर मिला सकते हैं। इससे कॉफी में न तो शुगर की मात्रा बढ़ती है, न ही कैलोरीज़ बढ़ती हैं। ये कैफीन फ्री भी होता है। इसका स्वाद भी बढ़िया रहेगा।


4. स्पाइसेस :

एक चुटकी सिनेमन पाउडर मिला सकते हैं। इससे कॉफी को फ्लेवर मिलता है। इससे शुगर भी नहीं बढ़ती। मोका ब्लेंड चाहिए तो सिनेमन के साथ थोड़ा कोको पाउडर मिलाएं।

5. पीनट बटर :

पीनट प्रोटीन से कॉफी को पावर करना चाहते हैं, तो इसमें थोड़ा-सा पाउडर्ड पीनट बटर मिला सकते हैं। ये डीहाइड्रेटेड ग्राउंड पीनट्स ही होती हैं।

केवल एक चम्मच पाउडर अपनी गर्म कॉफी में मिला सकते हैं। यह शुगर फ्री होता है और पोषण की बात करें, तो इसे लेने से फाइबर के साथ प्रोटीन भी मिलता है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Mix peanut butter in coffee and get different test, adding a pinch of cinnamon powder to it will give you the desired flavor


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/32tdk7G
via IFTTT

Post a comment

0 Comments