अमेरिका के एक कपल नताली लैंब और शेरविन एसफहानी ने आठ वर्ष तक ऑनलाइन डेटिंग की, मर्सिडीज वैन को ड्रीम हाउस में बदलकर उसके सामने रचाई शादी

अमेरिका के एक कपल नताली लैंब और शेरविन एसफहानी ने आठ वर्ष तक ऑनलाइन डेटिंग के बाद शादी की तारीख 2 मई तय की थी। इनके ड्रीम वेडिंग प्लान में सौ गेस्ट आने वाले थे। लेकिन कोरोना के बढ़ते असर को देखते हुए उन्होंने मेहमानों की हेल्थ का रिस्क नहीं लिया और शादी टाल दी।

लंबा इंतजार कर रहे कपल ने अंत में स्काइप एप के जरिए जुलाई में शादी की। वे दोनों आमने-सामने कभी मिले नहीं थे, दोनों की मुलाकातों का जरिया सिर्फ सोशल मीडिया था। बहुत सोचने के बाद इस कपल ने तय किया कि वेडिंग में जो 35 हजार डॉलर (करीब 25 लाख, 80 हजार रुपए) खर्च होने वाले थे, उससे वे अपना ‘ड्रीम पार्ट टाइम हाउस’ लेंगे, लेकिन कुछ पैसे खर्च हो गए।

तब दोनों ने एक वैन खरीदी और उसे ड्रीम हाउस में बदल दिया। फाइनली सितंबर में दोनों ने इस पहिए वाले घर के सामने दूसरी बार विधिवत शादी रचाई। शादी टलने पर 15 हजार डॉलर तो डिपॉजिट कर दिए थे, लेकिन बाकी पैसे खर्च हो गए। डिपॉजिट से जुलाई में 11 हजार डॉलर खर्च कर एक मर्सिडीज वैन खरीदी और सितंबर तक उसे डेकोरेट कर ड्रीम हाउस में बदल दिया।

फूलों से सजाकर फोटोग्राफर बुलाया और इस वैन रूपी घर के सामने वेडिंग सेरेमनी मनाई। नताली ने बताया कि हमने शादी के लिए जो सोचा था, यह उससे कहीं ज्यादा खूबसूरत था। नताली ने चलते-फिरते घर में अपनी जरूरत की हर चीज रखी।

फिर यह कपल इसी घर को ड्राइव कर हनीमून टूर पर निकल गया। बाल्टीमोर से फ्लोरिडा के पेन्साकोला तक ड्राइव करने के बाद दोनों ने एक सप्ताह कैम्पर वैन में बिताया और लेक चैम्पलेन, लेक जॉर्ज और पेनसिल्वेनिया के कई छोटे-मोटे शहर घूमे।

इस यादगार हनीमून टूर में वे एक-दूसरे के ज्यादा करीब आए। इस कपल का कहना है कि वैन में उन्होंने एक-दूसरे को समझा और पूरे समय पॉजिटिव रहे। जब हनीमून खत्म हो जाएगा तब बाल्टीमोर में ये फिर अपनी ड्यूटी पर चले जाएंगे, लेकिन यह घर हमेशा साथ रहेगा। नताली बोलीं 'शायद यही है हमारी लाइफ का बेस्ट एक्सपीरियंस'।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
America's couple Natalie Lamb and Sherwin Esfahani dating online for eight years, turning a Mercedes van into a dream house and marrying her


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2Sbp8pc
via IFTTT

Post a comment

0 Comments