1 करोड़ 46 लाख रुपए में बिका था दुनिया का सबसे कीमती बैग, 18 कैरेट व्हाइट गोल्ड से बने इस बैग के चारों ओर 40 हीरे जड़े हुए हैं

वैसे तो दुनिया भर में आए दिन नीलामी होती रहती है पर इनमें से कुछ ही ऐसी होती हैं जिनकी चर्चा दुनिया भर में होती है। ऐसी ही एक खास नीलामी साल 2018 में लंदन में हुई थी। जहां एक पर्स को नीलाम किया गया था। नीलामी के दौरान वह पर्स 1 करोड़ 46 लाख रुपए में बिका था। खास बात यह है कि यह बैग 10 साल पुराना था।

स्मोकी ग्रे रंग के हर्मेस बर्किन के इस बैग में व्हाइट गोल्ड का इस्तेमाल किया गया था, जिसने इसे काफी खूबसूरत रूप प्रदान किया। बैग की लंबाई 30 सेंटीमीटर है। इसमें इस्तेमाल किया गया ताला 18 कैरेट व्हाइट गोल्ड से बना है जिसका वजन 68.4 ग्राम है। इसके चारों ओर 40 गोल डायमंड जड़े हुए हैं। बैग के तीन अलग-अलग हिस्सों में 8.2 कैरेट के 200 से अधिक डायमंड लगे हुए हैं।

फ्रांस के लग्जरी फैशन हाउस हर्मेस ने 1981 में एक बैग डिजाइन किया था जिसे बर्किन नाम दिया गया। इसका नाम एक्टर और सिंगर जेन बर्किन के नाम पर रखा गया था। यह दुनिया भर में लोकप्रिय हुआ। आमतौर पर नए बर्किन बैग करीब 6 लाख 30 हजार रुपए से शुरू होते हैं, लेकिन इसे खरीदने के लिए लोगों को वेटिंग लिस्ट से होकर गुजरना पड़ता है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
The world's most expensive bag sold for Rs 1 crore 46 lakh, this diamond bag made of 18 carat white gold has around 40 diamonds all around it.


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/30OpJSb
via IFTTT

Post a comment

0 Comments