अमेरिका की कोर्टनी रोजर्स ने 10 साल में दिया 10 बच्चों को जन्म, अब 11 वी बार हैं प्रेग्नेंट, इसके बाद एक बच्चा और पैदा कर बनाना चाहती हैं 14 सदस्यों का परिवार

आज महंगाई के दौर में एक बच्चे का पालन-पोषण और शिक्षा का खर्च उठाना मुश्किल होता है। कई देशों में एक या दो से अधिक बच्चे पैदा नहीं करने का कानून है। जापान जैसे देश में पैसों की कमी के चलते लोग शादी नहीं कर रहे हैं। ऐसे माहौल में अमेरिका की रहने वाली एक महिला कोर्टनी रोजर्स 12 साल में 12 बच्चों को जन्म देने का संकल्प ले बैठी हैं। 36 साल की उम्र में उनके 10 बच्चे हो चुके हैं। इसी नवंबर में 11 वें बच्चे को जन्म वाली हैं।

उनका कहना है कि पति-पत्नी सहित उसे 14 लोगों का परिवार चाहिए। हालांकि यह सब मजाक के चलते हुआ। पति द्वारा कभी मजाक में कही बात को महिला ने गंभीर रूप से ले लिया। कोर्टनी ने बताया कि शादी से पहले क्रिस रोजर्स ने उससे मजाक में कहा था कि मेरी मां के 10 बच्चे थे। हमारा बड़ा परिवार है। क्या तुम भी इतने बच्चों की मां बन पाओगी? तब कोर्टनी ने भी मजाक में कहा था कि तुम्हारे परिवार से दो ज्यादा बच्चों की मां बनकर दिखाऊंगी।

सबसे पहले कोर्टनी और क्रिस रोजर्स 2007 में जॉर्जिया के एक चर्च कैंप में मिले थे। एक साल तक रिलेशनशिप में रहने के बाद उन्होंने शादी कर ली। पहली बार गर्भपात होने के बाद 2010 में उनका पहला बच्चा हुआ था। आश्चर्य है कि 10 साल में वह सिर्फ 9 महीने बिना प्रेग्रेंसी के रही।

इनके परिवार में जुड़वां सहित छ: लड़के, चार लड़कियां हैं। दिलचस्प बात यह है कि घर में सभी का नाम इंग्लिश के सी शब्द से शुरू होता है। क्लिंट, क्ले, केड, कैली, कैश, कोल्ट, केस, कलीना, केड्यू और कॉले।

कोर्टनी रोजर्स 11 वीं बार प्रेग्नेंट हैं। उन्होंने कहा कि वे 33 वें सप्ताह में हैं और बहुत गुड फील कर रही हैं। वे इस बच्चे के दुनिया में आने का बेसब्री से इंतजार कर रही हैं।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Courtney Rogers of America gave birth to 10 children in 10 years, now 11th time pregnant, after this, she wants to have a child and a family of 14 members


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3dnpXEX
via IFTTT

Post a comment

0 Comments