67 वर्षीय लॉरेंजा को कहते हैं 'लेडी निन्जा', ब्लैक बेल्ट इस महिला ने अपनी पड़ोसन को चोर से बचाने के लिए ऐसे मारा पंच कि खूब मिली तारीफ

कैलिफोर्निया में रहने वाली लॉरेंजा मारूजो की उम्र 67 है। ब्लैक बेल्ट इस महिला को लेडी निन्जा के नाम से जाना जाता है। उसने घर में घुस आए चोरों से न सिर्फ खुद को बल्कि पड़ोस में रहने वाली 81 साल की महिला को भी बचाया।

लॉरेंजा ने बताया कि जब चोर उनके घर में अंदर आया तो उसने कहा वापिस चले जाओ तो वह चुपचाप सुनता रहा। उसके बाद वह पड़ोस के अपार्टमेंट में रहने वाली 81 साल की बुजुर्ग महिला एलिजाबेथ मेकरे के घर में घुसा।

एलिजाबेथ ने बताया कि चोर ने उसे पकड़ा और जमीन पर गिरा दिया। एलिजाबेथ चीखने लगी। तभी मारूजो ने एलिजाबेथ के चीखने की आवाज सुनी और वह दौड़ कर उनकी मदद के लिए आई। मारूजो के मार्शल आर्ट की ट्रेनिंग इस वक्त उनके काम आई। उसने चोर से एलिजाबेथ को छुड़ाया। फिर उस पर लात-घुसे और पंच मारना शुरू किया।

मारूजो कहती हैं - ''मैं उस लड़के को जान से मारना नहीं चाहती थी। इसलिए मैंने उसके हाथ पकड़े और उसे जमीन पर गिरा दिया। तभी वह खड़ा हुआ और मेरे दोनों हाथ मोड़ने लगा। ठीक उसी वक्त मैंने फुर्ती दिखाई और उसे किक मारी जिससे उसे चोट लगी''।

वह दर्द से कराहते हुए कहने लगा- ''तुमने मुझे चोट पहुंचाई''। मैंने उससे कहा - ''मुझे इस बात की कोई परवाह नहीं है। तुम्हें इस बात का कोई हक नहीं कि तुम बुजुर्गों को इस तरह घर में घुसकर परेशान करो''। उस चोर ने बताया कि मैंने कभी सोचा भी नहीं था कि एक बुजुर्ग महिला इस हद तक बहादुर हो सकती है।

फोंटेना पुलिस डिपार्टमेंट ने उस चोर को गिरफ्तार कर लिया। एलिजाबेथ को अस्पताल में भर्ती किया गया जहां अगले दिन उसकी छुट्‌टी हो गई। सोशल मीडिया पर इस लेडी निन्जा की खूब तारीफ हो रही है। लोग बढ़ती उम्र में इस महिला का जोश देखकर हैरान हैं।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
67-year-old Laurenza says 'Lady Ninja', black belt, this woman got a lot of praise for punching her neighbor to save her


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3jJcFF7
via IFTTT

Post a comment

0 Comments