9 महीने की प्रेग्नेंट माकेना मिलर 6 मिनट से कम समय में 1.6 किमी दौड़ी, मिलर चाहती हैं समाज ये जानें कि गर्भवती महिलाएं बिना किसी सहारे के जो चाहे वो कर सकती हैं

नौ महीने की एक गर्भवती अमेरिकी महिला ने 5 मिनट 25 सेकंड में 1.6 किलोमीटर दौड़ लगाई। महिला ने कहा, "मुझे प्रोत्साहित करने के लिए पति ने कहा था कि अगर मैं 9 महीने के गर्भ के साथ 8 मिनट में एक मील का रिकॉर्ड तोड़ दूं तो वह मुझे $100 देंगे।"

मिलर का वीडियो उनके पति माइक ने बनाया। यह टिक टॉक पर तेजी से वायरल हुआ जिसे अब तक 34 लाख लोगों ने देखा। मिलर ने कहा- ''मुझे ये भी नहीं पता था कि माइक ने मेरा वीडियो बनाया है। आधा दिन गुजरने के बाद मुझे इस बारे में पता चला''।

नौ महीने की प्रेग्नेंसी में दौड़ लगाती हुई मिलर।

मिलर का ये वीडियो देखकर कुछ लोगों ने पूछा कि इससे गर्भ में पल रहे शिशु को कोई नुकसान तो नहीं हुआ? हमें उस बच्चे की फिक्र हो रही है। इसके जवाब में माइक ने कहा मिलर मेडिकल प्रोफेशनल के संपर्क में है। इसलिए किसी को उसकी फिक्र करने की जरूरत नहीं है।

मिलर अपने पति के साथ आस्ट्रेलिया से कैलिफोर्निया शिफ्ट हुई हैं। वे कहती हैं रनिंग से पहले डॉक्टर ने सोनोग्राफी की और बताया कि बच्चा हेल्दी है। जब मैंने उनसे इस हालत में रनिंग की बात की तो उन्होंने मेरा पूरा सपोर्ट किया। माइक ने मिलर का साथ दिया और उनकी वजह से ही वह इस टास्क को पूरा कर पाई।

अपने पति माइक के साथ मिलर।

मिलर चाहती हैं समाज ये जानें कि गर्भवती महिलाएं बिना किसी सहारे के जो चाहे वो कर सकती हैं। वे गर्भवती महिलाओं के बारे में लोगों की सोच बदलना चाहती हैं। वे डिलिवरी के बाद भी अपनी एक्टिवनेस को इसी तरह बनाए रखना चाहती हैं।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
9-month-old pregnant Makena Miller ran 1.6 km in less than 6 minutes, Miller wants society to know that pregnant women can do whatever they want without any support


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3558m0I
via IFTTT

Post a comment

0 Comments