केरल की आरती रघुनाथ ने 90 दिन में 350 ऑनलाइन कोर्स करके बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, अपनी कॉलेज फैकल्टी की मदद से निश्चित समय में कर दिखाया ये काम

कोविड-19 की मुश्किलों के बीच जब लोग तरह-तरह की एक्टिविटीज कर अपना समय बिता रहे हैं, ऐसे में आरती रघुनाथ ने अपना समय पढ़ाई करने में बिताया। आरती कोची में एलमकारा की रहने वाली हैं। आरती एमईएस कॉलेज में एमएससी बायोकेमेस्ट्री की सेकंड ईयर स्टूडेंट हैं। उन्होंने पिछले 3 महीने में 350 ऑनलाइन कोर्स करके वर्ल्ड रिकॉर्ड कायम किया।

आरती के अनुसार, मेरी कॉलेज फैकल्टी ने मुझे ऑनलाइन कोर्स की दुनिया से परिचित कराया। ऑनलाइन कोर्स की विशाल रेंज है। इसे मैंने निश्चित समय में अपने कॉलेज के प्रिंसिपल पी मोहम्मद, हनीफा के जी और क्लास ट्यूटर नीलिमा टी के की मदद से पूरा किया।

आरती के पिता का नाम मलियेक्कल मेदाथिल एम आर रघुनाथ और मां का नाम कलादेवी है। आरती ने जिन यूनिवर्सिटीज से कोर्स किए उनमें जॉन हॉकिंस यूनिवर्सिटी, यूनिवर्सिटी ऑफ वर्जिनिया, यूनिवर्सिटी ऑफ कोलोरेडो बोल्डर, यूनिवर्सिटी ऑफ कोपेनहेगन, यूनिवर्सिटी ऑफ रोचेस्टर, एमोरी यूनिवर्सिटी, कोरसेरा प्रोजेक्ट नेटवर्क और टेक्निकल यूनिवर्सिटी ऑफ डेनमार्क भी शामिल हैं।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Aarti Raghunath of Kerala created world record by doing 350 online courses in 90 days


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/36qgvPD
via IFTTT

Post a comment

0 Comments