दसवीं तक पढ़ी-लिखी मैरी थॉमस का जीवन खेती करने में गुजरा, अब 90 साल की इस महिला ने अखबार पढ़ने के लिए लैपटॉप चलाना सीखा

केरल के त्रिशूर में रहने वाली मैरी थॉमस ने 90 साल की उम्र में लैपटॉप चलाना सीखा ताकि वे कई अखबार ऑनलाइन पढ़ सकें। हुआ यूं कि कोरोना के चलते इन लोगों ने अखबार लेना बंद कर दिए। अखबार पढ़े बिना दादी का दिन पूरा नहीं होता था। ऐसे में पोते अरुण ने उन्हें लैपटॉप पर ऑनलाइन पढ़ने की सलाह दी। शुरू में कुछ दिन तो यूं ही गुजर गए। फिर दादी जल्दी ही लैपटॉप ऑपरेट करना सीख गईं।

इससे पहले 10 वीं तक पढ़ी-लिखी मैरी का जीवन खेती-बाड़ी करने में गुजर रहा था। उम्र बढ़ने पर अखबार ही उनका खास दोस्त बन गया। अरुण ने दिनभर दादी को लैपटॉप पर अखबार पढ़ते देख फोटो इंटरनेट पर शेयर कर दी।

इसके बाद तो जैसे दादी की तारीफ में लोगों ने कई कमेंट्स लिखे। अरुण ने जब ये कमेंट पढ़कर दादी को सुनाए तो वे हैरान रह गईं कि एक लैपटॉप चलाना सीखने पर वे इतना फेमस भी हो सकती हैं।

कई लोगों ने सोशल मीडिया पर कमेंट करते हुए ये भी लिखा कि लैपटॉप पर पेपर पढ़ते समय उनकी कमर काफी झुक रही है। उनके लिए दूसरे टेबल का इंतजाम करना चाहिए ताकि पेपर पढ़ते समय उन्हें इतना झुकना न पड़े। इस तरह बैठने से उन्हें कमर दर्द हो सकता है। एक यूजर ने लिखा - दादी पेपर पढ़ते हुए बहुत खुश लग रही हैं। हालांकि इस उम्र में सीखना और समझना इतना आसान नहीं होता।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Till the tenth year, the life of educated Mary Thomas went into farming, now this 90-year-old woman learned to drive a laptop to read a newspaper


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2SMVabq
via IFTTT

Post a comment

0 Comments