कर्ली बालों के लिए वाइड पिन सेटिंग वाले पैडल ब्रश का इस्तेमाल करें, पतले बालों में कंघी करने से पहले इन्हें 90% तक सूखा लें

कुछ लड़कियों के बाल नैचुरली खूबसूरत होते हैं, लेकिन आज भी कुछ ऐसी लड़कियां है जो बालों को लंबा व घना बनाने के लिए तरह-तरह के ट्रीटमेंट व प्रॉडक्ट्स इस्तेमाल करती हैं। अगर इन सबके बावजूद आपके हेयर हेल्दी नहीं हैं तो बालों को ब्रश करने का सही तरीका जानें। यकीनन कुछ ही दिनों में फायदा नजर आने लगेगा।

जरूरी हैं सही स्ट्रोक्स :

नाजुक/ सीधे बाल

सॉफ्ट, फ्लेक्जिबल ब्रिसल ब्रश चुनना चाहिए। हेयर एक्सपर्ट्स गीले ब्रश का इस्तेमाल करने की सलाह देते हैं। ब्रशिंग से पहले रूट्स पर वॉल्यूमाइजिंग स्प्रे लगाया जा सकता है।

थिक /कर्ली बाल

कंघी का इस्तेमाल न करें क्योंकि ये लचीली नहीं होती और बालों के साथ मुड़ती नहीं है। लीव-इन कंडीशनर या जेल लगाकर बाल सुलझा सकते हैं। वाइड पिन सेटिंग वाले पैडल ब्रश भी ले सकते हैं।

फ्रिजी हेयर

फ्रिजी और रूखे बालों को सुलझाने के लिए बोर ब्रिसल ब्रश लेना चाहिए। बोर ब्रिसल्स स्कल्प के नेचुरल ऑइल को पूरे बालों में सही तरीके से फैलाते हैं जिससे आपके बाल फ्रिजी नहीं होते।

पतले /डैमेज बाल

बाल पतले, डैमेज या कलर ट्रीटेड हैं तो ज्यादा आसानी से टूटते हैं। ब्रशिंग को आसान बनाने के लिए मॉइश्चुराइजिंग क्रीम का इस्तेमाल किया जा सकता है। नेचुरल के बजाय सिंथेटिक ब्रिसल ब्रश लेने चाहिए क्योंकि ये बालों में ज्यादा आसानी से मूव करते हैं। लेकिन गीले बालों को ब्रश नहीं करना चाहिए, खासकर पतले बालों को। ब्रश करने से पहले बाल 90 प्रतिशत तक सूख जाने चाहिए।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Use a wide pin setting paddle brush for curly hair, dry them to 90% before combing thin hair.


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/34tXY3P
via IFTTT

Post a comment

0 Comments