सब्यसाची मुखर्जी ने जैसलमेर के राजकुमारी रत्नावति गर्ल्स स्कूल की बच्चियों के लिए यूनिफॉर्म डिजाइन की, नैचुरल डाई, ब्लॉक प्रिंट और अजरख से बनाया इसे खास

फैशन डिजाइनर सब्यसाची मुखर्जी इंडियन काउचर इंडस्ट्री में अपनी खास पहचान रखते हैं। फिलहाल वे सोशल मीडिया पर उनके द्वारा स्कूल यूनिफॉर्म डिजाइन करने को लेकर चर्चा में हैं। उन्होंने जैसलमेर के राजकुमारी रत्नावति गर्ल्स स्कूल की लड़कियों के लिए यूनिफॉर्म डिजाइन किए हैं। इस यूनिफॉर्म में बच्चियों के फोटो वायरल हो रहे हैं जिसे देखकर सब्यसाची मुखर्जी की यूनिक डिजाइन को सराहा जा रहा है।

डिजाइनर ने हाल ही में एक यूएसए आधारित गैर-लाभकारी संगठन के साथ सहयोग किया, जिसे CITTA कहा गया। यह संस्था भारत में गरीबों की शिक्षा, स्वास्थ्य और आर्थिक स्थिति सुधारने की दिशा में काम करती है। सब्यसाची ने इन यूनिफॉर्म का नाम 'अजरख' रखा है। यह यूनिफॉर्म घुटनों तक लंबी एक फ्रॉक है जिसमें राउंड नेक और थ्री क्वार्टर स्लीव के साथ मैरून स्लेग्स शामिल है। इसमें दो पैच पॉकेट्स भी हैं।

अजरख राजस्थान और गुजरात में होने वाली ब्लॉक प्रिंटिंग का एक पैटर्न है जिसे आमतौर पर मिनरल्स और सब्जियों की डाई से तैयार किया जाता है। इस खूबसूरत यूनिफॉर्म की फोटो सब्यसाची मुखर्जी ने अपने इंस्टाग्राम पेज पर शेयर की हैं। इस डिजाइनर ने यूनिफॉर्म के माध्यम से राजस्थान के हैरिटेज को बखूबी बयां किया है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Sabyasachi Mukherjee designed uniforms for the girls of Rajkumari Ratnavati Girls School in Jaisalmer, made it special with natural dye, block print and ajrakh


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2GVmmm0
via IFTTT

Post a comment

0 Comments