दो देशों की बॉर्डर पर नदी किनारे हुई शादी, लोगों ने दूरबीन से देखी सारी रस्में और खूब किया एंजॉय

दुनिया भर में कोरोना के कारण सभी तरह के सार्वजनिक समारोह तो स्थगित हैं ही, शादियां भी रद्द कर दी गई हैं। वहीं कुछ लोग कोरोना संबंधी गाइड लाइन का पालन करते हुए शादी कर रहे हैं। यूएस और कनाडा के ऐसे ही एक कपल की शादी चर्चा में है। चूंकि अमेरिका में अभी बाहरी लोगों का प्रवेश प्रतिबंधित है इसके चलते इस कपल ने यूएस और कनाडा की बॉर्डर पर जाकर शादी की रस्में पूरी कीं।

वे चाहते थे कि उनकी फैमिली दोनों देशों की सीमा पर आकर दूर से ही सही, समारोह के गवाह बन सकें और उन्हें आशीर्वाद दे सकें। इस कपल का बॉर्डर पर शादी करने का यह इनोवेटिव आइडिया लोगों के बीच सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। लोग इनकी तारीफ कर रहे हैं।

यह इनोवेटिव आइडिया लोगों के बीच सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है

अमेरिका की रहने वाली दुल्हन लिंडसे क्लॉज और कनाडा के दूल्हे एलेक्स लेकी ने कनाडा के न्यू ब्रंसविक प्रांत के सेंट क्रिक्स नदी के किनारे शादी का आयोजन किया। यहां अमेरिकी बॉर्डर पर दुल्हन और कनाडा की बॉर्डर पर दूल्हे के परिवार के सदस्य दूरबीन से शादी की रस्में देख रहे थे।

सीन ऐसा था कि नदी के एक किनारे शादी हो रही है और दूसरे किनारे पर दुल्हन का परिवार है। वे लोग हाथ हिला-हिलाकर कपल का उत्साह बढ़ा रहे थे। नदी पर बने पिकनिक स्पॉट पर पादरी के साथ दूल्हा-दूल्हन और उनके कुछ गेस्ट मौजूद रहे।

ड्रोन से लिया गया इस शादी का फोटो।

इस शादी के लिए बकायदा म्यूजिक सिस्टम लगाया गया। शादी की पूरी वीडियो शूटिंग की गई। इस दौरान नजदीक से शादी की रस्में देखने के लिए एक मोटरबोट में इनके परिवार के लोग घूमते रहे। मोटरबोट के लिए भी इजाजत लेना पड़ी थी। वीडियो में दिखाया गया है कि काफी चौड़ी नदी के दोनों किनारों पर मौजूद लोग किस तरह आनंदित होकर नए तरीके की शादी का अनुभव ले रहे हैं।

दुल्हन लिंडसे ने बताया कि उसने अपनी मां को यह प्लान बताया तो उन्होंने तुरंत मेयर स्टीफन को फोन किया। मेयर ने कुछ सुझाव देकर कहा - यह संभव है। फिर स्थानीय प्रशासन को लगभग 30 मेहमानों की सूची भेजी तो सोशल डिस्टेंसिंग रखने के साथ शादी करने की इजाजत मिल गई। हमें पूरे समारोह का वीडियो भी प्रशासन को दिखाना जरूरी था कि हमने सभी नियमों का पालन किया है, वहीं वॉच के लिए कुछ अधिकारी भी मौजूद थे।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Married on the banks of the river on the border of two countries, people watched all the rituals with binoculars and enjoyed a lot


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2H9S8f8
via IFTTT

Post a comment

0 Comments