एक बच्चे ने गुरुद्वारे के लंगर में लस्सी बांटने के लिए साइकिल पर लगाई जुगाड़, लस्सी सर्व करने के लिए क्या खूब किया साइकिल के ब्रेक और हैंडल का इस्तेमाल

भारतीय हर जगह अपने जुगाड़ की वजह से जाने जाते हैं। फिर चाहे वह घर में रहें या गुरुद्वारे जैसे पवित्र स्थान पर जाएं। वैसे भी हम भारतीयों के पास हर परेशानी का हल है। इन दिनों गुरुद्वारे में लस्सी बांटने का जो वीडियो वायरल हो रहा है, उसमें एक बच्चा अपनी छोटी सी साइकिल पर साइकिल के ब्रेक और हैंडल की मदद से लस्सी बांटते हुए दिख रहा है।

इस वीडियो को ट्विटर यूजर अमित अग्रवाल ने शेयर किया। अमित से पहले विक्रम कालरा भी इसे अपने ट्विटर अकाउंट पर पोस्ट कर चुके थे। विक्रम ने इसे गुरुद्वारे के लंगर खाने में लस्सी या छाछ बांटने का अनोखा तरीका बताया।

इस वीडियो में दिख रहा है कि भक्तों की भारी भीड़ लंगर खाने में खाना खा रही है। जो लोग बैठकर खाना खा रहे हैं, उन्हें खाली कटोरी में एक बच्चा लस्सी सर्व कर रहा है। इसे सर्व करने के लिए उस बच्चे ने साइकिल पर एक स्टील की टंकी रखी है।

उसके नीचे की ओर साइकिल के ब्रेक और हैंडल से लस्सी देने की जुगाड़ की गई है। इसमें एक नल भी लगा हुआ है ताकि लस्सी वेस्ट न हो। इस तरीके से महामारी में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन भी आसानी से किया जा सकता है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
To distribute lassi in the gurudwara, placed a steel tank on a small bicycle, using the brake and handle of the bicycle to distribute it, it was very much appreciated.


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3nq5Yu2
via IFTTT

Post a comment

0 Comments