मिशिगन की एक ऑनलाइन क्लास में स्टूडेंट की दादी को पड़ा दौरा, स्कूल टीचर जूलिया कूच एजवुड ने समझदारी से लिया काम और बचा ली उनकी जान

अमेरिका में पहली क्लास की एक टीचर की सूझबझ की तारीफ हो रही है। जूलिया कूच नाम की टीचर ने ऑनलाइन क्लास के दौरान फोन पर एक छात्रा की दादी से बात करते हुए भांप लिया कि उन्हें दौरा पड़ा है। उन्होंने तुरंत प्रिंसिपल को फोन किया और एंबुलेंस की व्यवस्था करवाकर छात्रा के घर पहुंचीं। दादी को तत्काल अस्पताल पहुंचाया गया और उनकी जान बच गई।

जूलिया कूच एजवुड एलीमेंटर स्कूल की पहली कक्षा की वर्चुअल क्लास में पढ़ा रहीं थीं। वे बताती हैं इसी दौरान एक बच्ची की दादी सिंथिया फिलिप्स का फोन आया। उन्हें बच्ची के स्कूल टैबलेट को चार्ज करने में परेशानी हो रही थी। सिंथिया से बात करने के दौरान जूलिया ने महसूस किया कि उनकी आवाज अस्पष्ट है। उन्हें समझ नहीं आया कि सिंथिया क्या कहना चाह रही हैं।

जूलिया समझ नहीं पा रही थीं कि सिंथिया क्या कहना चाह रही हैं।

जूलिया को अहसास हुआ कि सिंथिया खतरे में हैं। इसलिए उन्होंने तुरंत स्कूल के प्रिंसिपल चार्ली लवलेडी को बताया। उसके बाद उन्होंने स्टाफ के जरिये एंबुलेंस को फोन करवाया। लवलेडी के मुताबिक ''जब मैंने सिंथिया से बात की तो उनकी आवाज मिनट दर मिनट लड़खड़ाती जा रही थी। यह समझ नहीं आ रहा था कि वे क्या बोलना चाह रहती हैं। मुझे मालूम था कि स्ट्रोक के क्या लक्षण होते हैं क्योंकि मैंने इसी वजह से अपने पिता को खोया था। इसलिए मैं उनकी मदद के लिए तैयार हुआ''।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Student's grandmother's visit in an online class in Michigan, school teacher Julia Cooch Edgewood sensibly took work and saved her life


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3j6J9bf
via IFTTT

Post a comment

0 Comments