बेंगलुरु की 3 लड़कियों ने पालतू पशुओं की मदद के लिए की इंस्टाग्राम स्टोर की शुरुआत, अपने हाई वैल्यू ब्रांड कपड़ों को बेचकर जमा कर रहीं राशि

बेंगलुरु की 3 सहेलियों रिया सुब्रमण्यम, अक्षय माल्लेर और सेरा मिनोचर ने पशुओं की मदद के लिए फंड इकट्‌ठा करने के उद्देश्य से अपने इंस्टाग्राम स्टोर 'द डॉग पाइल थ्रिफ्ट' की शुरुआत की है। महामारी के दौरान उन्होंने अपने स्टोर को लॉन्च किया।

28 साल की रिया सुब्रमण्यम कहती हैं ''हम तीनों सहेलियों के पास कपड़ों की भरमार थी। हम इन कपड़ों को जरूरतमंदों में बांटना चाहते थे। हमने ये भी सोचा कि अपनी शॉपिंग हैबिट्स को किस तरह कंट्रोल करें। हम जब भी मिलते तो गलियों में घूमने वाले जानवरों की मदद का तरीका खोजते रहते थे। हमें इस बात का अहसास था कि इन जानवरों को वाकई मदद की जरूरत है''। रिया टू व्हीलर कंपनी में डीलरशिप का काम करती हैं। वहीं मिनोचर एक मल्टी नेशनल फर्म के सीएसआर डिवीजन में कार्यरत हैं।

ये तीनों सहेलियां हफ्ते में एक बार मिलती हैं। वे तीनों मिलकर अपने ब्रांडेड गारमेंट्स को सिलेक्ट करती हैं और इंस्टाग्राम स्टोर के जरिये उन्हें आम ग्राहकों तक पहुंचाती हैं। जिन कपड़ों को कस्टमर खरीदते हैं, वे उन्हें लॉन्ड्री में धुलवाती हैं और उसके बाद ये कपड़े पैक करके ग्राहकों तक पहुंचाए जाते हैं। इन कपड़ों की खरीदारी के लिए कोई भी उन्हें डायरेक्ट मैसेज कर सकता है।

आमतौर पर हाइ वैल्यू ब्रांड वाले इन कपड़ों की कीमत 1,500 से कम रखी गई है। वे इन कपड़ों के विदेशों से भी ऑर्डर लेती हैं। रिया कहती हैं ''जब से महामारी की शुरुआत हुई है, तब से लोग किसी और के कपड़े पहनना पसंद नहीं करते। लेकिन सोशल मीडिया का मार्केट विशाल है। जहां 19 से 21 वर्षीय युवाओं की संख्या अधिक है। वे हमारे इस काम में साथ दे सकते हैं, इसी विचार से हमने अपना इंस्टाग्राम स्टोर शुरू किया।'' ये तीनों अपने प्रयास से पेट फ्रेंडली कम्युनिटी बनाना चाहती हैं।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
3 girls from Bengaluru start an Instagram store to help pets, accumulating money by selling their high value brand clothing


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/34MQEjK
via IFTTT

Post a comment

0 Comments