सुहागनों के हाथों की खूबसूरती बढ़ाएंगी मेहंदी की 5 लेटेस्ट डिजाइंस, हाथों पर सजाएं लव कोट्स या पति की हॉबीज लिखकर दिल जीत लें उनका

यूं तो सुहागनों के हाथों में हर दिन सजी मेंहदी अच्छी लगती है। लेकिन करवा चौथ पर हर बार इसकी एक से बढ़कर एक डिजाइन सुहागनों के हाथों की खूबसूरती बढ़ाती है। यहां बताई जा रही है मेंहदी ही वो पांच डिजाइंस जो महिलाओं को जरूर पसंद आएंगी। ट्रेडिशनल डिजाइन से हटकर मेहंदी की इन डिजाइंस को आप करवा चौथ के अलावा फेस्टिवल सीजन में कभी भी लगा सकती हैं।

सोर्स : Henna by Divya

पति के शौक को लिखे हाथों पर
अगर आपके पति को क्रिकेट का शौक है तो इसे अपनी मेहंदी डिजाइन में हाई लाइट करें। यह देखकर वे यकीनन खुश होंगे। अगर वे फुटबॉल प्रेमी हैं तो फुटबॉल के लोगों से अपने हाथों को सजाएं। इस डिजाइन की खूबसूरती बढ़ाने के लिए आप बीच-बीच में नग यानी चमकीले पत्थर भी लगा सकती हैं। हैवी लुक के लिए ये आइडिया परफेक्ट है।


सोर्स : Candid Wedding Stories, Mumbai

लव कोट से सजाएं हाथ
अपने हाथों को सजाने के लिए मेहंदी डिजाइन के साथ आप लव कोट लिख सकती हैं। लव कोट के आसपास फूलों वाली मेहंदी बनाएं। अगर समय कम है तो आप अरेबिक डिजाइन के साथ भी इस तरह के कोट्स लिखकर पति को इम्प्रेस कर सकती हैं। कलर्ड मेहंदी डिजाइन के साथ भी ये पैटर्न पसंद किया जाता है। इस तरह आप अपनी पसंद की किसी भी डिजाइन को खास बना सकती हैं।

सोर्स : Henna by Divya

लिख डालें उनका नाम
मेहंदी की डिजाइन का ये तरीका पुराना ही सही लेकिन आज भी सबसे ज्यादा पसंद किया जाता है। वैसे तो ब्राइडल मेहंदी में ये डिजाइन अच्छी लगती है। लेकिन करवा चौथ के इस खास मौके पर भी आप इसे अपने लिए चुन सकती हैं। सिर्फ नाम ही क्यों, आप अपने पुराने कपल फोटो को हाथ में उकेर सकती हैं। चाहें तो इसके लिए किसी मेहंदी एक्सपर्ट की मदद ले लें।

सोर्स : Blacktie Project

खूब सजेगी हनीमून स्टोरी
अपनी मेहंदी को पर्सनलाइज्ड लुक देने के लिए आप अपनी हनीमून स्टोरी को सुंदर शब्दों में लिख सकती हैं। वेडिंग लोगों के साथ उस शहर का नाम लिखें जहां आप दोनों के प्यार की कई यादें जुड़ी हुई हैं। पति का पोर्टेट बनाकर भी मेहंदी को मॉडर्न टच दे सकती हैं। इस डिजाइन के आसपास हाथों को जालीदार पैटर्न से सजाएं। ये देखने में काफी सुंदर लगती है।

सोर्स : CUPCAKE PRODUCTIONS, Gurgaon

मनपसंद चीजों को उकेरें हथेली पर
अगर आपके लाइफ पार्टनर खाने के शौकीन हैं तो मेहंदी की डिजाइन में उनके फेवरेट फूड को भी शामिल करें। इस तरह की डिजाइन उन्हें खूब पसंद आएगी। इस डिजान के साथ बार्डर में फ्री-हैंड डिजाइन एड कर सकती हैं। करवा चौथ पर पहनी जाने वाली हैवी साड़ी या सूट के साथ आप मेहंदी की डिजाइन के साथ रंग-बिरंगे पर्ल एड कर सकती हैं। अगर आप सोबर डिजाइन पसंद करती हैं तो हथेली के बीच में फूड डिजाइन और आस-पास छोटे फूलों वाली डिजाइन भी बना सकती हैं।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
5 latest designs of mehndi will enhance the beauty of the hands of lovers, decorate their hands and win their hearts by writing hobbies of husband


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/34T4pxl
via IFTTT

Post a comment

0 Comments